भोपाल। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एक नई योजना “जीवन उत्सव” का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ के अवसर पर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय, भोपाल द्वारा एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित की गई। उपरोक्त कान्फ्रेंस को क्षेत्रीय प्रबन्धक बाघराय माझी ने संबोधित किया। 
जीवन उत्सव एक व्यक्तिगत आजीवन, सीमित प्रीमियम अवधि की योजना है जिसमे गारंटीकृत अतिरिक्त लाभ को भी शामिल किया गया है। यह योजना 90 दिन से 65 वर्ष की आयु तक के पात्र व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है। प्रीमियम भुगतान की अवधि 5 से 16 वर्ष तक की है। न्यूनतम बीमित राशि 5 लाख और अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। गारंटीकृत राशि 40 रु. प्रति हज़ार बीमित राशि है।
योजना के कुछ मुख्य आकर्षण में 18 वर्ष की आयु से प्रति वर्ष बीमित राशि का 10% पालिसीधारक को भुगतान किया जाएगा। पालिसीधारक के पास यह विकल्प भी है की इस राशि को 5.5% के वार्षिक चक्रवृद्धि ब्याज पर पा सकता है। श्री माझी ने प्रेस कान्फ्रेंस में उपस्थित संवाददाताओं को योजना के मुख्य बिन्दुओं से अवगत कराया। प्रेस कान्फ्रेंस में श्री धर्मपाल (प्रादेशिक प्रबन्धक, विपणन), सुमित कुमार दासगुप्ता (प्रादेशिक प्रबन्धक), अरुण राज़दान, दावा राम (प्रप, बैंक व वै. मा.) और महेश चन्द्र वर्मा (प्रप, बैंक व वैमा) आदि भी उपस्थित थे।