भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को होने वाले विश्व कप-2023 का फाइनल देखने के लिए छत्‍तीसगढ़ से 160 क्रिकेट प्रशंसक अहमदाबाद जा रहे हैं। विमानन कंपनियों की ओर से इन दिनों अहमदाबाद का हवाई किराया 38,000 से 55,000 रुपये कर दिया गया है, लेकिन भारतीय टीम की जीत के साक्षी बनने के लिए लोगों को इससे फर्क नहीं पड़ा। क्रिकेट प्रेमियों को लाइव मैच स्टेडियम में बैठकर ही देखना है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि रायपुर से अहमदाबाद जाने वाले दर्शकों की संख्या लगभग 160 है। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि क्रिकेट विश्व कप के प्रति प्रशंसकों में जुनून है। शादी सीजन होने के कारण भी दिल्ली की फ्लाइट पूरी तरह से फुल है और इसका असर हवाई किराये पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि सोमवार से किराया सामान्य होने की उम्मीद है।

नागपुर होते हुए दिल्ली जा रहे यात्री

रायपुर से दिल्ली का इतना महंगा किराया देखते हुए दिल्ली जाने वाले आम यात्रियों ने नागपुर होते हुए दिल्ली जाने का रास्ता अपनाया है। या ऐसे यात्री जो दिल्ली यात्रा कुछ दिनों तक टाल सकते है, उन्होंने 20 नवंबर तक यात्रा टाल दी है। रायपुर विमानतल में आने वाले कुछ महीनों में हवाई यात्रियों के लिए नए फूड सेंटर भी खोले जा रहे हैं। साथ ही चार नए पार्किंग वे शुरू होंगे।

ऐसा है हवाई किराया

- 55 हजार है रायपुर से दिल्ली होते हुए अहमदाबाद जाने का किराया

- 52 हजार रुपये है रायपुर से मुंबई होते हुए अहमदाबाद जाने का किराया

- 38 हजार है रायपुर से बेंगलुरु होते हुए अहमदाबाद जाने पर किराया

- 22 हजार से 28,000 रुपये रायपुर से दिल्ली का किराया शनिवार 18 नवंबर को