चूरू जिले के रतनगढ़ में दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र सहित तीन जनों की मौत हो गई। इस घटनाकी खबर सुनने वाला हर कोई अचंभित रह गया। बता दें कि बीते तीन दिनों में करंट से मौत की रतनगढ़ में यह दूसरी घटना है, जबकि दोनों ही घटनाओं में होर्डिंग लगाते समय मौत हुई थी।

हाईटेंशन लाइन से टच हुई थी होर्डिंग

घटना के अनुसार रतनगढ़ में चूरू रोड पर परमाणाताल के पास वेल्डिंग का काम करने वाला कालूराम लुहार नेशनल हाइवे 11 पर एक होर्डिंग लगा रहा था। 50 वर्षीय कालूराम के साथ उसका 21 वर्षीय पुत्र अनिल एवं दुकान पर काम करने वाला सिमसिया निवासी 25 वर्षीय सुरेश मेघवाल भी साथ था। नेशनल हाइवे पर पिलर रोपकर क्रेन की सहायता से जब होर्डिंग को ऊंचा किया, तो ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से लोहे का होर्डिंग टच हो गया तथा करंट दौड़ गया। जिससे पिता-पुत्र सहित दुकान पर काम करने वाला सुरेश भी करंट की चपेट में आ गया। वहीं इस घटना में क्रेन चालक बाल-बाल बच गया।

शवों का कराया गया पोस्टमार्टम

सूचना पर डीवाईएसपी सतपालसिंह, सीआई सुभाष बिजारणियां मौके पर पहुंचे तथा तीनों को जिला अस्पताल लेकर आए, जहां पर डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पुसाराम गोदारा, पूर्व प्रधान गिरधारीलाल बांगड़वा, कांग्रेस नेता अरविंद चाकलान, प्रहलाददान चारण, युवा कांग्रेस नेता रामवीरसिंह राईका सहित कई जनप्रतिनिधि जिला अस्पताल पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मृतकों के शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।