विदिशा ।  जिले के लटेरी तहसील मुख्यालय पर बुधवार को पुलिस थाने के सामने भील और यादव समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया गया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस घटना में छह लोगों को मामूली चोट आई है। घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी दीपक कुमार शुक्ला लटेरी पहुंच गए हैं।

झोपड़ी हटाने से शुरू हुआ विवाद

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि बांदरसेना गांव के पास वन भूमि पर कब्जा करने को लेकर विवाद हुआ है। चार दिन पहले बांदर सेना गांव में रहने वाले भील समुदाय के लोगों ने वन भूमि पर लगी घास को हटाकर कब्जा कर लिया था। इसके बाद वहां एक झोपड़ी बना ली थी। एक दिन पहले उस गांव के यादव समाज के लोगों ने झोपड़ी को हटा दिया था। जिसके बाद मंगलवार की रात भील समाज के लोगों ने शराब के नशे में यादव मोहल्ला में जाकर जमकर हंगामा किया।

थाने के सामने ही भिड़ गए दोनों पक्ष

इसकी शिकायत करने के लिए बुधवार दोपहर को यादव समाज के लोग लटेरी स्थित पुलिस थाने पहुंचे थे। इसकी जानकारी लगते ही भील समाज के डेढ़ सौ से अधिक लोग लटेरी पहुंच गए और उन्होंने थाने के सामने सड़क पर खड़े होकर यादव समाज के लोगों पर पथराव कर दिया। जवाब में यादव समाज के लोगों ने भी पत्‍थर फेंके। पुलिस ने पहले आंसू गैस छोड़ते हुए हालात को काबू में करने का प्रयास किया और फिर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया।

एसपी बोले, पत्‍थरबाजों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

कलेक्टर भार्गव के मुताबिक पथराव में दोनों पक्षों के करीब छह लोगों को हल्की चोटें आई है। लटेरी शहर में अब स्थिति सामान्य है। इधर, एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाइश देकर शांत कराया है। उनका कहना था पथराव करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।