झारखंड के पटना-हटिया एक्सप्रेस में आठ साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में रांची जीआरपी ने कोडरमा जीआरपी को केस स्थानांतरित कर दिया है। पोक्सो एक्ट में जीरो FIR दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी गई है। कोडरमा से रांची तक के सभी रेलवे स्टेशनों का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि वह पटना से रांची 18623 डाउन पटना-हटिया एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रही थीं। इस दौरान ट्रेन कोडरमा स्टेशन पहुंची और उनकी नींद खुली तो एक सुरक्षाकर्मी को उनकी बेटी के साथ गलत हरकत करते पाया। छेड़छाड़ का विरोध करने पर वह धमकी देने लगा।

TTE से भी नहीं मिली कोई मदद

ट्रेन में सवार टीटीई से शिकायत करने पर उसने भी कोई मदद नहीं की। डर के साये में रांची तक सफर पूरा करने के बाद महिला ने पूरी घटना की शिकायत डीआरएम से की, तब जाकर रांची जीआरपी में जीरो FIR दर्ज किया गया।

दूसरे राज्य से जुड़ा है मामला

कोडरमा जीआरपी प्रभारी उपेंद्र पासवान ने बताया कि जिस सुरक्षाकर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप है। वह गया जंक्शन से एस्कार्ट पार्टी के साथ ट्रेन में सवार हुआ है। मामला दूसरे राज्य से जुड़ा होने के कारण जांच और अनुसंधान के लिए मुख्यालय से आदेश मांगा गया है। उन्होंने कहा कि कोडरमा से लेकर रांची तक जितने भी स्टेशन पर ट्रेन रुकी है, वहां के सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा किए गए हैं और आरोपित सुरक्षाकर्मी की पहचान की जा रही है। संबंधित एसी कोच के टीटीई और कोच अटेंडेंट के अलावा अन्य यात्रियों से भी पूछताछ की जाएगी।