रांची: झारखंड में अब पुलिसिया धुन पर भी बाराती नाचेंगे। जी हां, सही सुना आपने। देशभर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप)-10 महिला बटालियन की महिला बैंड अब किराए पर भी उपलब्ध है।

इस बैंड को कोई भी इच्छुक व्यक्ति शादी-विवाह के लिए बुक कर सकता है। कमांडेंट जैप-10 धनंजय कुमार सिंह ने इस बैंड की बुकिंग राशि व अन्य जरूरी सूचनाएं जारी कर दी है।

बुकिंग के लिए कितनी देनी होगी राशि

कोई भी व्यक्ति पूरी बैंड पार्टी को 20 हजार रुपये में व आधी बैंड पार्टी को दस हजार रुपये में बुक कर सकता है। बैंड पार्टी के आने-जाने का खर्च भी बुकिंग करने वाले को वहन करना होगा।

इसके लिए रांची जिला के भीतर 900 रुपये व रांची से बाहर के लिए 16 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से जमा करना अनिवार्य होगा। बैंड पार्टी की प्रतिनियुक्ति बुकिंग केवल दो घंटे के लिए होगी।

कब तक हो सकती है बुकिंग

रात के दस बजे के बाद बैंड की बुकिंग नहीं होगी। जैप-10 महिला बटालियन को पहली बार आम लोगों के लिए शादी-विवाह व अन्य पार्टियों में बैंड बजाने के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इससे पहले वर्ष 2010 से ही रांची में सिर्फ जैप वन का बैंड आम लोगों के लिए उपलब्ध था। जैप-10 की इस महिला बैंड की बुकिंग के लिए कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0651-2270005 या फिर ईमेल आईडी co-jap 10@jhpolice.gov.in पर संपर्क कर सकता है।

पुलिस परिवार के लिए लगेगा आधा शुल्क

जैप-10 महिला बटालियन के इस बैंड को पुलिस परिवार के लिए आधे शुल्क पर दिया जाएगा। जहां आम आदमी को 20 हजार रुपये में बुक किए जाने का प्रविधान है, वहीं पुलिस परिवार को केवल 10 हजार रुपये देने होंगे।

आधी बैंड के लिए पुलिस परिवार को पांच हजार रुपये ही लगेंगे। परिवहन के लिए आम आदमी के लिए जो शुल्क निर्धारित है, वही शुल्क पुलिस परिवार को भी लगेगा।