भोपाल । मध्य प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग ने भोपाल की सड़कों पर पेच वर्क करने के लिए एक एजेंसी को हायर किया है। पूरे साल विशेष रूप से बरसात के दिनों में जब पैच वर्क का काम बंद रहता है। उस समय भी एजेंसी की टीम मोबाइल वैन लेकर पहुंचेगी,और सड़कों का पैच वर्क और गड्ढे भरने का काम करेगी। 
राजधानी भोपाल में 663 किलोमीटर लंबी सड़कें लोक निर्माण विभाग की हैं। बारिश के दौरान यदि सड़कों पर गड्ढे होंगे,तो उस पर तुरंत पेंच वर्क किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अधीक्षण को फोन करने के बाद, एक मोबाइल वेन पहुंचेगी। जिसमें तरह-तरह के उपकरण लगे होंगे। बारिश के दौरान भी सड़कों को केमिकल और डामर को एलपीजी गैस के माध्यम से पिघला कर तुरंत सड़कों का पैच वर्क किया जाएगा। जिस एजेंसी को काम दिया गया है। उसको लगभग 5.5 करोड रुपए का टेंडर मंजूर किया गया है। यह कंपनी 3 साल तक सड़कों के गड्ढों को भरने का काम करेगी। 
15 जून से 15 अक्टूबर तक अभी पैच वर्क के काम में रोक होती है। लेकिन अब बारिश के दौरान भी आधुनिक संयंत्रों के माध्यम से पैच वर्क का काम चलता रहेगा। लोक निर्माण विभाग ने संयंत्र और वेन एवं एजेंसी के कामकाज की पूरी जांच कर ली है। जो बारिश के दौरान भी पेंच वर्क का काम करने में सफल साबित हुई है।