भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली बिल अदा करने की एनी टाइम पेमेंट मशीन बंद होने से उपभोक्ताओं की बिजली बिल जमा करने की सुविधा अवरुद्ध हो गई है। आलम ये है कि, अब बिजली बिल जमा करने के लिए इन्हें बिजली कार्यालयों में लंबी - लंबी कतारे लगाकर खड़े होना पड़ रहा है। बता दें कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के साथ वेल्किन फर्म का करार था। करार के मुताबिक वेल्किन फर्म को 30 अप्रैल तक एनी टाइम पेमेंट मशीन चलाने की व्यवस्था करनी थी, लेकिन किन्ही कारणों के चलते उसमें निर्धारित समय से पहले ही मशीनों को बंद कर दिया है।
आपको बता दें कि, राजधानी भोपाल के साथ साथ ग्वालियर में भी एनी टाइम पेमेंट मशीन का संचालन वेल्किन कंपनी द्वारा पिछले 10 वर्षों से कराई जा रही है। वेल्किन कंपनी ने भोपाल में बिजली बिल अदा करने की 44 एनी टाइम पेमेंट मशीनों को बंद किया गया है।
कांट्रेक्ट रिवाइज करने के लिए वेल्किन फर्म प्रति बिल सर्विस चार्ज बढ़ाना चाहती थी। लेकिन, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड वेल्किन फर्म के प्रस्ताव पर तैयार नहीं हुई। उसने नए सिरे से टेंडर कर नई कंपनी को ठेका दे दिया। आईसेक्ट फर्म को काम मिलने के बाद वेल्किन फर्म ने सभी एटीपी मशीनों को बंद करने का फैसला लिया। बिजली बिल जमा करने के लिए अब उपभोक्ताओं को लंबे समय बाद एक बार फिर मेनुअली घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है।