रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अंडमान और निकोबार कमांड (एएनसी) की परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को अंडमान पहुंचेंगे। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है।उन्होंने कहा, अपनी दो दिवसीय यात्रा पर राजनाथ सिंह, अंडमान और निकोबार कमांड के 16वें कमांडर-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल अजय सिंह के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक करेंगे, ताकि समग्र परिचालन स्थिति की पहली रिपोर्ट प्राप्त की जा सके।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री का दोपहर करीब 1.30 बजे पोर्ट ब्लेयर पहुंचने का कार्यक्रम है। राजनाथ सिंह के यात्रा कार्यक्रम में ग्रेट निकोबार द्वीप पर कैंपबेल बे में एक सैन्य निगरानी शामिल है, जहां नौसैनिक हवाई स्टेशन आईएनएस बाज़ स्थित है।अधिकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनौतियों से निपटने के लिए स्टेशन की क्षमताओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को व्यक्तिगत रूप से आईएनएस बाज का दौरा करने की इच्छा जताई।

राजनाथ सिंह द्वीपों और उसके आस-पास तैनात सैनिकों से भी बातचीत करेंगे।एक अधिकारी ने कहा, वह कार निकोबार , कैंपबेल बे और शिबपुर (उत्तरी अंडमान) में रनवे के विस्तार सहित कुछ प्रमुख विकास परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं, जो एएनसी की क्षमताओं को और मजबूत करेगा।