नई दिल्ली । हाल ही में शाओमी कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने कुछ समय पहले यह कहा था कि वह पहला क्वाड कर्व्ड वाटरफॉल डिस्प्ले कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश करेगी, इसमें स्मार्टफोन के चारों ओर घुमावदार वाली डिस्प्ले दी गई। इस स्मार्टफोन में चारो ओर डिस्प्ले दी गई और कोई भी पोर्ट नहीं है, जिससे यह मालूम चलता है कि इसमें कंपनी द्वारा हाल ही में पेश की गई एमआई एयर चार्ज टेक्नालाजी दी जा सकती है, जिसके जरिए यह स्मार्टफोन हवा में चार्ज हो सकता है। 
शाओमी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से अपने इस कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन का इमेज पोस्टर के जरिए खुलासा किया है। इस स्मार्टफोन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि चारों ओर 88 डिग्री के एंगल पर स्मार्टफोन के चारों ओर कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है। वहीं ऐसा नहीं है कि कर्व्ड ऐज पहली बार किसी स्मार्टफोन में दिया गया हो, क्योंकि इससे पहले भी कई स्मार्टफोन इसी डिजाइन पर बन चुके हैं। वहीं दूसरी ओर शाओमी का पहला क्वाड कर्व्ड वाटरफॉल डिस्प्ले कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन असलियत में एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के जरिए इनोवेशन पर जोर दिया है। फ्रंट से देखने पर यह पूरा स्मार्टफोन अपनी डिस्प्ले से ही कवर किया गया नजर आता है, सिर्फ कोनों पर डिस्प्ले नहीं है। इस स्मार्टफोन में फुल डिस्प्ले दी गई है तो ऐसे में इसमें दिए गए कैमरा भी नजर नहीं आएंगे।
 इस स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वाड कर्व 88 डिग्री सरफेस को ग्लास बैंडिंग और लैमिनेटिंग टेक्नोलॉजी के जरिए तैयार किया है, जिससे डिस्प्ले को पूरा दिखाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में पोर्ट फ्री यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया है यानी कि इसमें चार्जिंग आदि के लिए कोई पोर्ट नहीं है। इसका मतलब साफ है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग सिस्टम मिलेगा। शाओमी की हाल में लॉन्च हुई एमआई एयर चार्ज टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है। कंपनी की इस टेक्नोलॉजी के जरिए स्मार्टफोन को दूर से भी चार्ज कर सकते हैं।