सर्दियों की शादी में ठंड से बचना और खूबसूरत भी नजर आना ये दोनों एक साथ मुश्किल टास्क लगता है और वो भी तब जब आप दुल्हन बनने वाली हैं। शादी की खुशी और स्टाइलिश नजर आने के लिए ज्यादातर दुल्हनें ठंड को इग्नोर करती हैं लेकिन हर एक दुल्हन के लिए ये पॉसिबल नहीं। ठिठुरन वाली ठंड और उस पर कोरोना की मार से बचे रहने के लिए बेहद जरूरी है खुद को सुरक्षित रखना। तो अगर आपकी भी शादी इस महीने होने वाली है तो जान लें कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स, जिनकी मदद से बिना स्टाइल से समझौता किए आप ठंड में भी काफी हद तक कंफर्टेबल रह सकती हैं।

लहंगे के नीचे फ्लीस टाइट्स पहनें   सर्दी से बचे रहने के लिए लहंगे के नीचे न्यूड, व्हाइट या ब्लैक कलर की फ्लीस टाइट्स पहनें। थाइज़ तक की लंबाई होने के चलते ये दिखाई भी नहीं देते लेकिन शरीर की गर्माहट को बनाए रखने में एकदम बेस्ट होते हैं। 

मखमल फैब्रिक चुनें मखमल  यानी वेलवेट सर्दियों के लिए एकदम परफेक्ट फैब्रिक होता है। जो देखने में रॉयल भी लगता है और आपको कंफर्टेबल भी रखता है। तो नेट, ब्रोकेड या दूसरे फैब्रिक की जगह वेलवेट लहंगा पहनना बेस्ट डिसीजन रहेगा। 

दुपट्टे के साथ पश्मीना शॉल   इमेजिन करके भले ही अजीब लग रहा होगा लेकिन ये बहुत ही अच्छा आइडिया है ठंड से बचने का। दुपट्टे के अंदर शॉल को पिनअप कर लें फिर इसे सिर पर पिन्स की मदद से फिक्स करें। 

दुपट्टे को ड्रेप करें  फेरों के वक्त जब ज्यादातर दुल्हनें साड़ी पहनती हैं तो इस वक्त आप शॉल को लपेट भी सकती हैं। डोंट वरी ये बिल्कुल भी खराब लुक नहीं देंगे बल्कि इससे फ्रंट और बैक दोनों ही अच्छे स कवर हो जाएगा। 

ऐसे आउटफिट जो पूरी बॉडी कवर कर लें   जैसे पूरी बांह वाली अनारकली और फ्लोर लेंथ गाउन आदि। इससे आपकी बॉडी पूरी तरह से कवर हो जाती है जिससे ठंड लगने की संभावना तो कम हो ही जाती है और लुक के साथ समझौता भी नहीं करना पड़ता।

जैकेट या केप वाला लहंगा चुनें  ऐसा लहंगा चुनें जिसके साथ जैकेट या केप का ऑप्शन हो। ये फैशनेबल तो लगते ही हैं साथ ही सर्दियों से भी बचाए रखते हैं।