लुधियाना। शहर में एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गया है। इसकी वजह से अब फिर से बादलों ने शहर को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। वीरवार सुबह बादल बरसने शुरू हो गए। सुबह छह बजे से शहर में बूंदाबांदी शुरू हो गई। जिसकी वजह से ठिठुरन एकाएक बढ़ गई। लोग ठिठुरते हुए दिखाई दिए।

सुबह तापमान  7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स 101 पर था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दिन भर रुक रुक कर बूंदाबांदी जारी रहेगी। दोपहर में हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है। वहीं शुक्रवार और शनिवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है।

25 जनवरी के बाद ही मौसम हाेगा साफ

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 25 जनवरी के बाद ही मौसम साफ होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। हालांकि बुधवार को सुबह बादलों के बीच हल्की सी धूप निकली और लोगों में राहत की उम्मीद जगी थी। लेकिन कुछ देर बाद ही बादल छाने के साथ हुई बारिश ने ठंड और बढ़ा दी है।

छाए रहेंगे बादल, ठंड तोड सकती है पिछले रिकार्ड

मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक शहर में बादल छाए रहेंगे।इस दौरान शीतलहर की वजह से ठिठुरन भी बढ़ेगी। विभाग ने पहाड़ाें पर हिमपात होने के भी संकेत दिए है। अगर ऐसा होता है तो शहर में ठंड पिछले कई रिकार्ड तोड़ सकती है। विभाग ने चेतावनी भी जारी की है कि दो दिनों तक पंजाब और हरियाणा के साथ चंडीगढ़ शीतलहर और कोहरे की चपेट में रहेगा।