एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर करी पत्ता सेहत के साथ-साथ बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। बालों को शाइनी बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है

1) तेल में मिलाएं करी पत्ता : आप अपने बालों के लिए तेल में कुछ करी पत्तों को उबाल लें,  इसे अपने स्कैल्प पर लगाकर मालिश कर सकते हैं। इससे कम से कम 15-20 मिनट तक अच्छे से मसाज करें।

2) दही करी पत्ता  पैक :  इसी के साथ आप करी पत्ते को धूप में खुखा कर इसका पेस्ट बना सकते हैं। इस पाउडर को फिर पाउडर को दही में मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे अपने बालों पर मालिश करें। इसे अपने स्कैल्प पर कम से कम पंद्रह मिनट के लिए लगाएं और फिर इसे धो लें।

3) खाने में शामिल करें करी पत्ता : इन दिनों बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से लोग परेशान हो रहे हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आप रोजाना की डायट में करी पत्ता को शामिल कर सकते हैं। आप दूध या छाछ के साथ बारीक कटे करी पत्ते को खा सकते हैं। इसी के साथ दाल या फिर पुलाव को बनाते समय इसमें कुछ करी पत्ता को मिला सकते हैं। करी पत्ता एंटीऑक्सिडेंट और अमीनो एसिड से भी भरपूर होता है, जो बालों के लिए फायदेमंद होता है। यहां जानिए करी पत्ता को इस्तेमाल करने के तरीके और कुछ फायदे।