आयोग के पूर्व अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री गुप्ता के देहावसान पर आयोग परिवार ने दी श्रृद्धांजलि

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री गुलाबचन्द्र गुप्ता का बीते बुधवार (07 अप्रैल 2021) को देहावसान हो गया। न्यायमूर्ति श्री गुप्ता के देहावसान पर आठ अप्रैल को आयोग कार्यालय में शोक सभा आयोजित की गई। शोक सभा में आयोग परिवार ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना कर उन्हें विनम्र श्रृद्धांजलि दी। आयोग परिवार ने प्रार्थना की कि परमपिता परमेश्वर न्यायमूर्ति स्व. श्री गुप्ता की आत्मा को शांति प्रदान करें तथा उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
शोक सभा में आयोग के माननीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन, माननीय सदस्यद्वय श्री मनोहर ममतानी, श्री सरबजीत सिंह, आयोग के सचिव श्री शोभित जैन सहित अन्य सभी अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि न्यायामूर्ति स्व. श्री गुलाबचन्द्र गुप्ता का जन्म छत्तीसगढ़ राज्य के कोरिया जिले में एक मार्च, 1933 को हुआ था। दीर्घ न्यायिक सेवाओं के पश्चात न्यायमूर्ति स्व. श्री गुप्ता द्वारा तीन मार्च 1999 को मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग, भोपाल में अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण किया गया था। न्यायमूर्ति स्व. श्री गुप्ता 31 दिसम्बर 2002 तक आयोग में अध्यक्ष के पद पर पदासीन रहे थे।