सोते वक़्त सपने देखना सामान्य बात है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, प्रत्येक सपने का एक अर्थ होता है। सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का इशारा देते हैं। कुछ सपने ख़राब होते हैं जबकि कुछ सपने अमीर बनने की ओर संकेत करते हैं।

आइए आपको सपनों में दिखने वाली ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताते हैं:-

सपने में खाली बर्तन दिखना:- सपने में खाली बर्तनों का दिखना काफी शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, खाली बर्तन इस बात का इशारा देते हैं कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है। इस सपने के अनुसार आप शीघ्र धनी हो सकते हैं।
सपने में चूहा दिखाई देना:- यदि आपको सपने में चूहा दिखाई देता है तो आपके पास कहीं से अचानक पैसा आ सकता है। कहा जाता है सपने में चूहा देखने से दरिद्रता दूर होती है। सपने में चूहा आता है तो इसके बारे में घर से सबसे छोटे बच्चे को अवश्य बताएं।

सपने में झाड़ू दिखना:- झाड़ू को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। यदि आप सपने में झाड़ू देखते हैं तो समझ लीजिए, शीघ्र आपके धन लाभ के योग बनने वाले हैं तथा दरिद्रता दूर होने वाली है। इस सपने की जानकारी अपनी मां अथवा पत्नी को अवश्य दें।

सपने में उपले बनाना:- यदि आप सपने में स्वयं को गाय के गोबर से उपले बनाते हुए देखते हैं तो आपकी किस्मत शीघ्र चमक सकती है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, ऐसा सपना देखने वाला शख्स बहुत तरक्की करता है, किन्तु इस सपने के बारे में किसी को बताना नहीं चाहिए।

इलेक्ट्रॉनिक सामान को टूटते देखना:- सपने में किसी इलेक्ट्रॉनिक चीज को टूटते देखना शुभ माना जाता है। स्वप्न फल के मुताबिक, सपने में इलेक्ट्रॉनिक सामान दिखाई देना दरिद्रता का इशारा होता तथा जब ये टूटता हुआ नजर आता है तो कहा जाता है कि जीवन से दरिद्रता जाने वाली है।