धौलपुर जिले में मौसम विभाग के द्वारा जारी येलो अलर्ट का बड़ा असर देखने को मिला है। शुक्रवार शाम के समय अचानक तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ, तभी कुछ समय के लिए हवाएं तूफान में बदल गईं, जिससे कौलारी थाना क्षेत्र के गांव लल्लू का पुरा में बारिश से बचने के लिए खेतों पर कच्ची झोपड़ी में चारपाई पर बैठे 70 साल के बुजुर्ग वासुदेव मलबे में दब गया।

इस दौरान झोपड़ी के अंदर मौजूद परिवार के नन्हे बच्चों में चीख-पुकार मच गई। तभी आसपास खेतों पर काम कर रहे लोगों ने मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे बुजुर्ग को बाहर निकाला। लेकिन बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं, सिंघौरा का पुरा और इंदौली गांव में पक्के मकान ढहने की घटना हुई है, जिसमें पांच लोग घायल होने की जानकारी मिली है।

घटना को लेकर तहसीलदार देवेंद्र तिवारी पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया के जैसे ही उनको बसई नवाब इलाके में तूफान से हुई घटनाओं की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल हल्का पटवारी और गिरदावर को मौके पर भेजा है। तथा जनहानि या अन्य नुकसान के लिए सहायता फार्म तैयार करने के लिए पावन्द किया गया है।

मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी एवं बारिश की संभावना

उधर, मौसम विभाग ने जिले में येलो अलर्ट घोषित किया है। आगामी एक से दो दिनों में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश का असर देखने को मिल सकता है। पूर्वी राजस्थान में मौसम के हालात बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।