स्‍ट्रेट बाल का शौक तो हर महिला को होता है। इसके लिए महिलाएं हीटिंग और केमिकल ट्रीटमेंट भी लेती हैं। मगर यह दोनों ही तरीके आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन मुश्किल यह है कि अगर आपको इंस्‍टेंट स्ट्रेट बाल चाहिए हैं, तो दोनों में से किसी एक तरीके को तो अपनाना ही पड़ेगा।

  • सबसे पहले बालों को शैंपू से वॉश कर लें और अच्छी तरह से बालों में कंडीशनर लगाएं। बेस्ट होगा कि आप स्ट्रेटनिंग के लिए बाजार में जो शैंपू उपलब्‍ध हैं उन्हीं का इस्तेमाल करें।

  • अब आप गीले वालों को टॉवल से बांध लें। बालों को न तो टॉवल से रगड़ें और न ही झटके के साथ पानी निकालें। ऐसा करने से बाल टूट भी जाते हैं और फ्रिजी हो जाते हैं। 15 से 20 मिनट बाद बालों से टॉवल को रिमूव करें और मोटे दांत वाले कंघे से उलझे हुए बालों को धीरे-धीरे सुलझाएं। 

  • इस बात को हम कई बार सुन चुके हैं कि बालों पर हीट इक्युपमेंट का इस्तेमाल करने से उन्हें नुकसान पहुंचता है।  ड्रायर से भी बालों को हीट के द्वारा स्ट्रेट किया जाता है।

  • अगर आप गीले बालों में ड्रायर कर रही हैं, तो जब तक आपके बाल 80 प्रतिशत सूख नहीं जाते हैं, तब तक बालों में ब्रश का इस्तेमाल न करें। बल्कि बालों से 6 से 7 इंच की दूरी बना कर ड्रायर का इस्‍तेमाल करें और हाथों की उंगलियों से उलझे हुए बालों की गांठें खोलें। जब बाल थोड़ा सूखना शुरू हो जाएं तब आप ब्रश का इस्तेमाल करें। 

  • अब बालों को सेक्‍शन में विभाजित कर लें। इसके बाद ब्रश और  ड्रायर की मदद से उन्हें सुखाना शुरू करें।