भोपाल । अगर आप 10 से 14 जून के बीच करोंद, भानपुर या फिर पीपुल्स मॉल जाने वाले हैं, तो जान लीजिए यहां ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। क्योंकि इस दौरान पीपुल्स मॉल के पीछे पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा होगी। इसमें मुख्य रूप से सीहोर, इंदौर, बैरसिया से आने वाले वाहनों के लिए आने-जाने का रूट अलग अलग रहेगा। वहीं, कथा में नहीं जाने वाले वाहन जो कि शहर में या आसपास के इलाकों में जाएंगे, उनके लिए अलग रूट ट्रैफिक पुलिस ने तय किए हैं।

सीहोर, इंदौर से आने वाले वाहनों के लिए रूट
सीहोर, इन्दौर व नरसिंहगढ़, ब्यावरा की और से आने वाले वाहन खजूरी बायपास से मुबारकपुर मीना चौराहे से लाम्बाखेडा चौराहा, लाम्बाखेड़ा गांव होते हुए जीवदान अस्पताल और एलएनसीटी स्कूल के बाजू होते हुए मित्तल कॉलेज तिराहा होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। इसके अलावा, बैरसिया से आने वाले वाहन भी लाम्बाखेडा गांव होते हुए जीवनदान अस्पताल के बगल से कृष्णा लेक सिटी होते हुए पहुंच सकेंगे। वहीं, गांधीनगर से करोंद चौराहे तक जाने के लिए करोंद चौराहे होते हुए थाना निशातपुरा के आगे केन्द्रीय कृषि मृदा अनुसंधान केन्द्र के सामने से पहुंच सकेंगे। वापसी में सीहोर, इंदौर,बैरसिया से आने वाले वाहनों को रासलाखेडी मार्ग से रासलाखेडी गांव होते हु़ए रासलाखेडी जोड़ से बाएं मुड़कर चौपड़ाकला होते हुए गतंव्य की ओर जा सकेंगे। हालांकि चौपड़ाकलां बायपास से वाहन चौपड़ा गांव होते मालीखेड़ी और भानपुर की ओर नही जा सकेंगे। यह मार्ग वन-वे रहेगा।

विदिशा सूखी सेवनिया की ओर से आने वाले वाहन
विदिशा सूखी सेवनिया की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं वाहनों से चौपड़ाकला बायपास चौराहे से बाएं मुड़कर रिंग रोड बायपास होते हुए कान्हा साईया पहुंचकर दाहिने मुड़कर सेवनिया ओमकार गांव से काली मंदिर होते हुए नर्मदा कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। वहीं, वापसी में यही रूट चालू रहेगा।

रायसेन, होशंगाबाद की ओर से आने वाले वाहन
रायसेन- होशंगाबाद की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के चार पहिया वाहन पटेल नगर कोकता ट्रांसपोर्ट, कान्हा साईया कट पॉइंट से बाएं मुड़कर सेवनिया ओमकार गांव से काली मंदिर होते हुए कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। वहीं, वापसी में इसी रूट से जा सकेंगे।

नरेला क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन
नरेला क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन भानपुर खंती के पास स्थित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की और जा सकेंगे। वापसी में पार्किंग स्थल भानपुर खंती से निकलकर आयोध्या बायपास मार्ग से गंतव्य के लिए जा सकेंगे।

भोपाल शहर से आने वाले वाहन
भोपाल शहर से अयोध्या नगर, रत्नागिरि, छोला की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन भानपुर ब्रिज से भानपुर रोटरी के पास स्थित पार्किंग में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। वहीं, वापसी में पार्किग स्थल से निकलकर भानपुर रोटरी घूमकर वापस भानपुर ब्रिज होकर मिनाल, रत्नागिरी होकर जाएंगे।

छोला भानपुर की ओर से आने वाले वाहन
छोला भानपुर से आने वाले श्रद्धालुगण भानपुर चौराहा से बाएं मुड़कर भानपुर रोटरी में पार्किंग में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। वापसी पार्किंग से निकलकर भानुपर ब्रिज के नीचे से रेलवे माल गोदाम होकर गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

शहर से बेस्ट प्राइज होकर आने वाले वाहन
जेपी नगर तिराहा कृषि उपज मंडी होते हुए बेस्ट प्राइज से कार्यक्रम स्थल जाने वाले वाहन बेस्ट प्राइज से दाहिने मुड़कर भारत पेट्रोल पंप के पास स्थित रोड से बाएं मुड़कर प्रीमियम आर्चेंट कॉलोनी रोड से होकर कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। वापसी में पार्किंग से निकलकर रासलाखेडी मार्ग से रासलाखेड़ी गांव होते हुए गतंव्य की ओर जा सकेंगे।