सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच में भी एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली है। उन्होंने पहली 141 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 67 रन और दूसरी पारी में 31 गेंदों पर 23 रन बनाए। दूसरी पारी में वह भले ही असफल रहे हो, लेकिन उन्होंने महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के खिलाफ 3000 या उससे अधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए है। और वह इस मामले में डॉन ब्रैडमैन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

स्टीव स्मिथ एशेज में 3000 रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। वह एशेज सीरीज के इतिहास में 3000 या उससे जयादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सर डॉन ब्रैडमैन, एलन बॉर्डर और स्टीव वॉ यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। औसत के मामले में वह ब्रैडमैन के बाद दूसरे नंबर पर हैं। स्टीव स्मिथ का औसत 62 का है। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 3000 रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के इ​तिहास में इंग्लैंड के खिलाफ 3000 रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने अपने करियर में इंग्लैंड के खिलाफ 2983 रन बनाए हैं। स्मिथ के ही हमवतन डॉन ब्रैडमैन (1928-1948) 5028 रनों के साथ टॉप पर हैं। 

पूर्व कप्तान स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ के 81 टेस्ट मैचों में अबतक 7697 रन हो चुके हैं। टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबालों की लिस्ट में उन्होंने मौजूदा हेड कोच जस्टिन लैंगर को पीछे छोड़ दिया है। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग अभी 168 टेस्ट मैचों में 13368 रनों के साथ टॉप पर हैं।