सीएम अशोक गहलोत| सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार और विधायक संयम लोढ़ा ने सिरोही से जालोर तक के 70 किलोमीटर सड़क मार्ग को ब्यावर-पिंडवाडा-अहमदाबाद से जोड़ने का आग्रह केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से किया था। गडकरी ने लोढ़ा की इस मांग पर सहमिति जताई है।

जालोर जिला मुख्यालय को सिरोही मुख्यालय एवं ब्यावर-पिंडवाडा फोरलेन से जोड़ने की मांग सीएम गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की थी। अब इसे लेकर गडकरी ने विभागीय अधिकारियों को सिरोही-जालोर सड़क मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने 13 फरवरी 2023 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजकर सिरोही से जालोर तक के 70 किलोमीटर सड़क मार्ग को ब्यावर-पिंडवाडा-अहमदाबाद से जोड़ने का आग्रह करते हुए कहा था कि जालोर को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने से जालोर मुख्यालय सीधे फोरलेन से जुड़ सकेगा और व्यापार सहित आवागमन में भी काफी सुविधा होगी।

विधायक लोढ़ा की मांग पर मंत्री गडकरी ने विभागीय अधिकारियों को सिरोही-जालोर सड़क मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग कार्यक्रम में शामिल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने विधायक संयम लोढ़ा एक पत्र भी भेजा है। जिसमें उन्होंने बताया कि वर्तमान में नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की नीति यातायात घनत्व, माल ढुलाई, यात्री आवाजाही, क्षेत्र के सामाजिक व आर्थिक दृष्टिकोण, पर्यटन और राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कों को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय के तहत विचाराधीन है।

पत्र में बताया गया है कि आपके निर्वाचन क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के महत्व को समझते हुए और उपरोक्त तथ्यों को देखते हुए प्राथमिकता के आधार पर सिरोही-जालोर सड़क मार्ग को मंत्रालय के नए राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

अब इस निर्णय से जालोर जिला मुख्यालय के लोग सीधे ब्यावर-पिंडवाडा-अहमदाबाद फोरलेन से जुड़ सकेंगे। इससे क्षेत्र के व्यापार में इजाफा होने के साथ ही कारोबारियों को भी काफी राहत मिलेगी। जालोर से सिरोही के बीच आवागमन में भी काफी राहत मिलेगी और लोगों को जर्जर सड़क मार्ग से भी छुटकारा मिलेगा।