साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आई है कि सीमित ओवर्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना पहला फिटनेस टेस्ट पास कर कर लिया है। वहीं अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की वजह से आज से सेंचुरियन में शुरू होने वाली टेस्ट टीम से बाहर हैं। वह इन दिनों बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। अब रोहित शर्मा को लेकर खबर आई है कि वह पहला फिटने टेस्ट पास कर चुके हैं। वहीं वनडे टीम घोषित होने से पहले उन्हें फाइनल टेस्ट पास करना होगा। अभी वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि दो-तीन में टीम का एलान किया जा सकता है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट सीरीज के साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे मैच 19 जनवरी को होना है।
रोहित शर्मा फिट लग रहे हैं, वह रिकवर कर रहे हैं। उन्होंने प्रारंभिक फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है। वह अभी भी एनसीए में हैं और आज फिटनेस होने की संभावना है। वहीं रोहित के अलावा रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं, हालांकि, वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसे में चयनकर्ता कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं। टीम मैनजमेंट चाहता है कि वह पूरी तरह से फिट हो जाएं, ताकि आगे के टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हों।
वनडे टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। विजय हजारे ट्रॉफी में वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं शिखर धवन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को वनडे में मौका मिल सकता है।