राजस्थान हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती 2022 परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। राजस्थान उच्च न्यायालय ने विभिन्न जिलों में स्थित जिला अदालतों, स्थायी लोक अदालतों, राजस्थान न्यायिक अकादमी, तालुका विधिक सेवा समितियों और जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में क्लैरिकल कैडर 2700 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण में आयोजित किए जानी वाली कंप्यूटर टेस्ट (गति एवं दक्षता परीक्षा) में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। उच्च न्यायालय द्वारा कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट एडमिट कार्ड आज यानी वीरवार, 11 मई 2023 को जारी किए गए और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है।

बता दें कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने 2756 निष्ठ न्यायिक सहायक, लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अगस्त से 22 सितंबर तक संचालित की थी। इसके बाद आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 से 19 मार्च 2023 तक किया गया था, जिसके परिणामों की घोषणा हाल ही में 1 मई 2023 को की गई। जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है, उनके लिए कंप्यूटर टेस्ट (गति एवं दक्षता परीक्षा) का आयोजन 26 से 29 मई 2023 तक किया जाना है। इस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आज, 11 मई को जारी कर दिए गए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें कंप्यूटर टेस्ट में सम्मिलित होने के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जारी प्रवेश पत्र के साथ-साथ अपनी लेटेस्ट कलर फोटो, कोई एक फोटो आइडी प्रूफ (जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आदि) साथ ले जानी होगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार सिर्फ एक ब्लैक या ब्लू बॉल प्वाइंट पेन ले जा सकेंगे।