सर्दियों में मूली से बने व्यंजन जैसे मूली के परांठे, अचार और रायता आदि का सेवन लोकप्रिय रूप से किया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी मूली की सब्जी खाई है। ये बहुत ही हेल्दी और टेस्टी होती है।आप मूली की सब्जी भी बना सकते हैं। ये पोषक तत्वों से भरपूर होती है। इस सब्जी को कम मसालों का इस्तेमाल करके बनाया जाता है। ये सब्जी बहुत ही स्वादिष्ट और बनाने में आसान होती है। ये सब्जी बच्चों और बड़ों सभी को बहुत पसंद आएगी।

सामग्री : आधा किलो - मूली,बारीक कटा हुआ प्याज,कद्दूकस किया हुआ अदरक,बारीक कटी हुई हरी मिर्च,आधा चम्मच राई,आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर,आधा चम्मच हल्दी पाउडर,आधा चम्मच धनिया पाउडर,आधा चम्मच अमचूर पाउडर,¼ चम्मच गर्म मसाला,बारीक कटा हुआ हरा धनियां,3 से 4 चम्मच - तेल,स्वादअनुसार नमक

विधि : इस सब्जी को बनाने के लिए सबसे पहले मूली को छीलकर काट लें। मूली को लंबे-लंबे टुकड़ों में काट लें।अब इन मूली के टुकड़ों को धो लें। इन्हें प्रेशर कुकर में डालें। इन्हें डालकर 1 से 2 सीटी लगा लें।एक कढाई को आंच पर रखें। इसमें तेल डालकर गर्म करें। इसमें कटी हुई प्याज, हरी मिर्च और अदरक डालें। इन सारी चीजों को 2 मिनट के लिए भून लें।अब इसमें लाल मिर्च, धनिया पाउडर और हल्दी पाउडर डालें। इन सारी चीजों को अच्छे से मिला लें। सारे मसालों को 3 से 4 मिनट के लिए भून लें।अब इन मसालों में उबली हुई मूली डालें। इन्हें अच्छे से मिला लें। सब्जी के ऊपर नमक डालें। इन सारी चीजों को अच्छे से मिला लें।इस सब्जी को कुछ देर के लिए पकने दें। इसके ऊपर कटा हुआ हरी धनिया डालें। अब इस सब्जी को गर्मागर्म रोटी के साथ परोसें।