T20 World Cup 2021 | भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के महामुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मनोबल गिर गया है। पाकिस्तान की टीम को बुधवार को अबूधाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस वजह से पाकिस्तान की टीम की तैयारियों को झटका लगा है। इस मुकाबले को भारत के खिलाफ उनके टी20 विश्व कप के आगाज मैच से जोड़कर देखा जा रहा है।

वार्मअप मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से रासी वेन डेर डुसैन ने 51 गेंदों पर 10 चौकों चार छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की आतिशी शतकीय पारी खेली। इसी के दम पर प्रोटियाज टीम को जीत मिली। टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पाकिस्तान ने फखर जमां (52), शोएब मलिक (28) और आसिफ अली (32) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया। ये स्कोर काफी बड़ा लग रहा था, लेकिन वेन डेर डुसैन ने इसे बौना साबित कर दिया।

187 रन के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने डुसैन के शतक और कप्तान तेंबा बावूमा की 46 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर जीत दर्ज की। डुसैन ने अंतिम गेंद पर विजयी चौका जड़ा और अपना शतक पूरा करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। ये जीत जहां साउथ अफ्रीका की टीम का मनोबल बढ़ाएगी, जबकि पाकिस्तान के मनोबल को गिराएगी। इससे ये भी पता चलता है कि स्कोर को डिफेंड करने में पाकिस्तान की टीम अभी सतर्क नहीं है।

आपको बता दें, पारी के आखिरी ओवर में जीत के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 19 रन की जरूरत थी। ऐसे में हसन अली के इस ओवर की पहली गेंद पर डुसैन ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर डेविड मिलर ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। अंतिम दो गेंदों पर चौके जड़कर डुसैन ने अपना शतक पूरा किया और टीम को जीत भी दिलाई। पाकिस्तान की टीम को अब भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को इस मेगा इवेंट में अपना पहला मैच खेलना है।