कोलकाता । लोकसभा से बर्खास्त किए गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के मामले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तीखा हमला किया है। ममता ने कांग्रेस से पुरानी कड़वाहट को दरकिनार कर इस मुद्दे पर राहुल का साथ दिया है। राहुल की लोकसभा सदस्यता छिनने पर टीएमसी सुप्रीमो ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। ममता के साथ ही पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी ट्वीट किया। हालांकि ममता और अभिषेक दोनों ने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों-इशारों में बीजेपी पर कड़ी टिप्पणी की है।
सीएम ममता बनर्जी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नए भारत में विपक्षी नेता बीजेपी के मुख्य निशाने पर हैं। आपराधिक रिकॉर्ड वाले बीजेपी नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है। वहीं विपक्षी नेताओं को भाषण देने पर बर्खास्त किया जा रहा है! आज लोकतंत्र एक नए निम्न स्तर पर पहुंच गया है। ममता के साथ अभिषेक बनर्जी और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि यह डूबते हुए संविधान के ताबूत की आखिरी कील है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।
इन दिनों टीएमसी के साथ कांग्रेस के संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। इसकी शुरुआत गोवा चुनाव के समय से ही हो गई थी। तृणमूल ने हाल ही में कालीघाट बैठक में कांग्रेस के साथ नीति तय की थी। तृणमूल भी राहुल गांधी पर सीधे हमले की राह पर चल पड़ी। संसद में कांग्रेस और विपक्षी दलों की बैठक में तृणमूल भी नजर नहीं आई। तृणमूल ने मोदी विरोधी गुट के तौर पर अकेला आंदोलन जारी रखा है। लेकिन ममता और अभिषेक दोनों ने अब संसद सदस्यता से बर्खास्तगी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।