अपने नेल्स की खूबसूरती बढ़ाना, उन्हें सही समय पर काटना और अनेक प्रकार के नेल आर्ट ट्राई करना हर लडकी को पसंद है। अच्छे से मेनिक्योर के बाद नेल आर्ट का मजा ही कुछ और होता है। चलिए आपको नेल आर्ट के कुछ आसान नुस्खे बताते हैं। नेल आर्ट दिखने में भले कठिन हो, पर काफी आसान है। पहले आधे हिस्से पर गुलाबी रंग की नेलपेंट लगा दें, ऊपर के हिस्से में सफेद रंग भर दें। इसके बाद नेल आर्ट में इस्तेमाल किए जाने वाले ष्डॉटिंग टूलष् की बारी आती है। गुलाबी रंग पर सफेद डॉट्स लगाएं और सफेद रंग पर गुलाबी डॉट्स लगाएं। यह पूरा हो जाने के बाद पारदर्शी नेलपेंट लगा लें। इससे आपका नेल आर्ट सुरक्षित रहेगा। 
हमेशा ध्यान रखें कि आप नेल  पेंट की कम से कम दो परत जरूर लगाएं, इससे आपकी नेल-पेंट ज्यादा समय तक टिकी रहेगी। जो रंग अभी नेल-पेंट्स में काफी पापुलर है वो है मैटलिक, पीच, ब्लू और गहरे रंग। अपने नाखुनों का मेनिक्योर करते रहिए, इससे वे स्वस्थ तो रहते ही हैं, साथ ही उनमें से पीलापन दूर होता है। अगर आपके पास मेनिक्योर के लिए पार्लर जाने का टाइम नहीं है तो घर पर ही अपने हाथों को नमक के पानी में डुबो दें, इससे डेड-सेल्स निकल जाते हैं। इसके बाद एक फाइलर से अपने नेल्स मन-चाहे तरीके से शेप कीजिए। बस हो गया आपका मेनिक्योर। 
राइनस्टोन रू नेल आर्ट में राइनस्टोन का उपयोग काफी चर्चित है। यह छोटे-छोटे हीरे की तरह दिखने वाले खूबसूरत स्टोंस आसानी से उपलब्ध होते हैं। राइनस्टोन को लगाने के लिए पहले नाखून पर पेंट लगाते हैं और फि र राइनस्टोन को रख कर टॉप कोट लगा देते हैं। इससे राइनस्टोन अपनी जगह से नहीं हिलता।