नई दिल्ली । मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समाज के हर वर्ग को लुभाने के अभियान में जुटी भाजपा ने देश के मध्यम वर्ग को मोदी सरकार के कामों की याद दिलाकर दावा किया कि मोदी सरकार ने देश के मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने का काम किया है। भाजपा ने ट्विटर अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्वीट कर मध्यम वर्ग के लिए किए गए कामों को गिनाते हुए कहा मोदी सरकार ने बनाया देश के मध्यम वर्ग को सशक्त। 7 लाख रुपये तक की आय पर अब कोई टैक्स नहीं 15.5 लाख रुपये की वार्षिक आय पर अब 60 हजार रुपये तक की बचत। होम लोन और एजुकेशन लोन पर ब्याज दरें कम होने से भी मध्यम वर्ग को मिली बड़ी राहत।
भाजपा ने देश के मध्यम वर्ग को संपन्न और समृद्ध बनाने का दावा कर कहा संपन्न और समृद्ध भारतीय मध्यम वर्ग। मोदी सरकार द्वारा देश में महंगाई को नियंत्रित किया गया है। वर्ष 2016 में लाई गई उड़ान योजना के कारण 1.17 करोड़ लोगों द्वारा हवाई यात्रा की गई। आज देश में 6.85 करोड़ से अधिक ईपीएफओ में सहयोग देने वाले सदस्य हैं।
2014 में पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद से भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से पिछले 9 साल को सक्षम मध्यम वर्ग का पर्याय बताते हुए भाजपा ने 41.5 करोड़ लोगों को अत्यधिक गरीबी से ऊपर उठाने 2014 के बाद मेट्रो की क्षमता 70 प्रतिशत बढ़ाने एक लाख के लगभग स्टार्टअप्स एवं 115 से अधिक यूनिकॉर्न और आयकर स्लैब को मध्यम वर्ग के लिए लाभदायक बताते हुए कई उपलब्धियां गिनाई हैं।