सुबह की शुरुआत अगर हेल्दी तरीके से हो तो पूरा दिन अच्छा जाता है। हेल्दी स्टार्ट के लिए हेल्दी खाना बहुत जरूरी है। अगर आप पूरे दिन एनर्जेटिक महसूस करना चाहते हैं तो आप नाश्ते में ओट्स डोसा बनाएं।दिन की शुरुआत हेल्दी तरीके से करना चाहते हैं तो आप ओट्स डोसा बना सकते हैं। हेल्दी और न्यूट्रिएंट से भरपूर होने के साथ ये खाने में काफी ज्यादा टेस्टी होता है। इसे बनाने में काफी कम समय लगता है और सुबह के नाश्ते के लिए ये परफेक्ट है।
 
ओट्स डोसा की सामग्री  : इसे बनाने के लिए चाहिए ओट्स, बारीक कटी प्याज, कुछ करी पत्ता, धनिया, कद्दूकस किया अदरक, और बारीक कटी हरी मिर्च नमक, जीरा, चावल का आटा, रवा, दही और पानी और घी

इसे बनाने के लिए एक मिक्सर जार में ओट्स लें और अच्छे से पीस लें। आपको ओट्स का पाउडर तैयार करना है। अब इस पाउडर को एक बर्तन में निकालें और फिर इसमें नमक, जीरा, चावल का आटा, और रवा मिलाएं। इसी के साथ इसे और हेल्दी बनाने के लिए आपको कुछ सब्जियां मिलानी है। इसमें बारीक कटी प्याज, कुछ करी पत्ता, धनिया, कद्दूकस किया अदरक, और बारीक कटी हरी मिर्च को अच्छे से मिक्स करें। अब बारी है इसका पेस्ट बनाने की तो इसमें दही और पानी को मिक्स करें और पेस्ट तैयार करें। इसे अच्छे से मिक्स करें ताकी इसमें एक भी घुटले न बनें। इसकी कंसिस्टेंसी थोड़ी पतली होती है। अब डोसे का मिश्रण तैयार है इसे कम से कम 20 से 30 मिनट के लिए एक तरफ रख दें।

बैटर अब सेट हो गया होगा। इसे बनाने के लिए अगर आप नॉन स्टिक पैन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसे गर्म करें और डोसा बनाएं, लेकिन अगर आप लोहे के तवे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसको गर्म करें और फिर इसमें कुछ बुंदें ऑयल की लगाएं और फिर पैन को हल्का साफ करें। पैन जब चिकना हो जाएं तो इस पर डोसा बनाएं।