आजकल हर क्षेत्र में बेहतर नौकरी के लिए अंग्रेजी आना जरुरी है। ऐसे में जो लोग अंग्रेजी नहीं बोल पाते उनके लिए आगे बढ़ना आसान नहीं होता। ऐसे में कुछ आसान टिप्स अपनाकर आप कुछ ही समय में अंग्रेजी सीख सकते हैं। 
यह है तरीका 
अगर हम कुछ नया सीखने की कोशिश करते हैं तो उसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपको पहले उस माहौल में रहना पड़ेगा। अपने आस-पास हर जगह अंग्रेजी को सुनें। भले समझ आए या नहीं। इसके लिए आप गानों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक बेहद आसान तरीका है अंग्रजी सीखने का।
ये नया तरीका अपनाएं-
किसी भी चीज को सीखने के सबसे ज्यादा जरूरी है उसे शुरुआत से सीखना। बेसिक से शुरू करेंगे तो आगे परेशानी नहीं होगी। आप अपने सोच में अंग्रेजी को जगह देनी होगी। इस तरीके से भी आपको जरूर फायदा मिलेगा। 
कोशिश करें खुद ट्रांसलेट करने की-
रोज सुबह उठकर एक विषय लें और उसका अनुवाद करें। जो शब्द समझ नहीं आ रहा है उसका अर्थ गूगल या डिशनरी में देखें। ऐसा करने से आपका शब्दकोश मजबूत तो होगा ही साथ ही बढ़ेगा भी। 
अभ्यास सबसे ज्यादा जरूरी-
सिर्फ सीखे लेने से अंग्रेजी नहीं आती जब तक आप उसे अपने रोज की दिनचर्या में इस्तेमाल नहीं करेंगे। घर पर अपने परिवार के साथ, अपने दोस्तों के साथ अंग्रेजी में बात करें। इससे आपकी झिझक भी मिटेगी। आप इसके लिए मिरर का भी सहारा ले सकते हैं।