गांधीनगर | गुजरात के सूरत जिले में गुरुवार को एक फैक्ट्री के पास खड़े रसायन से भरे टैंकर से कथित तौर पर निकले जहरीले धुएं की चपेट में आने से कारखाने के छह मजदूरों की मौत हो गई थी। अब इस मामले में सूरत पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें गैर इरादतन हत्या समेत विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है। गुजरात के सूरत जिले में एक कारखाने के पास पार्क किए गए रासायनिक टैंकर से रिसने वाले जहरीले धुएं में सांस लेने के बाद 22 अन्य लोगों को 6 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस ने कहा कि सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने दो ट्रांसपोर्टरों, एक बैंक कर्मचारी और एक गैरेज मालिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारियों को वडोदरा और भरूच पुलिस की मदद से अंजाम दिया गया। पुलिस के अनुसार, अवैध रूप से डंप किए जा रहे रासायनिक कचरे की आपूर्ति आशीष गुप्ता नाम के एक ट्रांसपोर्टर और एक फर्म के पार्टनर ने की थी। उन्होंने एक जयप्रताप तोमर नामक और एक यादव के रूप में पहचाने गए एक अन्य व्यक्ति को निपटान के लिए खतरनाक रसायन प्रदान किया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोमर एक बैंक के ऋण विभाग में काम करता है, जबकि यादव गैरेज चलाता है। पुलिस ने इस मामले के संबंध में प्रेमसागर गुप्ता नाम के एक व्यक्ति की भी पहचान की है। सचिन जीआईडीसी पुलिस स्टेशन ने गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), मानव जीवन को खतरे में डालना और लापरवाहीपूर्ण कार्य (336, 337, और 338) के साथ ही अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।