राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा सोमवार को एकदिवसीय दौरे पर अलवर पहुंचे। यहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया गया। इसके बाद पुलिस अन्वेषण भवन में समस्त पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मुख्य रूप से कानून व्यवस्था, अपराध नियंत्रण और साइबर अपराध नियंत्रण को लेकर चर्चा की। 

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सोमवार को अधिकारियों की बैठक में अलवर जिले में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण पर चर्चा की। इसके अलावा अलवर में बढ़ रहे अपराध को किस तरह नियंत्रित किया जाए, इस पर विस्तृत चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अलवर दो राज्यों की सीमा से लगता हुआ है। ऐसे में को-ऑर्डिनेट मीटिंग और चुनाव को लेकर क्या रणनीति है, इस सवाल पर उन्होंने बताया कि भविष्य में इस बात के लिए बैठक की जाएगी और पूरे प्रयास चल रहे हैं। इसके लिए जो भी जरूरी होगा वो किया जाएगा। अलवर के अधिकारी भी एनसीआर हरियाणा के अधिकारियों के संपर्क में हैं। 

एकसाथ प्रदेश में अपराधियों की धरपकड़ को-कॉर्डिनेशन एक्शन-डीजीपी

डीजीपी ने राजस्थान में एक साथ अपराधियों के खिलाफ एक्शन को लेकर कहा कि यह कोआर्डिनेशन एक्शन हुआ है। इसके परिणाम भी सामने आए हैं, जहां भी टीमें गई हैं वहां पर अपराधी भय क्रांत हुए हैं और पकड़े भी गए हैं। उन्होंने कहा कि इस एक्शन के बाद महिलाओं से जुड़े अपराध, लूटपाट और फायरिंग के मामलों में कमी आई है। इधर, पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा का आज जन्मदिन है जिस पर अलवर के अधिकारियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।