वाराणसी. स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर देश में अपनी पहचान रखने वाला बीएचयू (BHU) के सर सुंदर लाल अस्पताल (Sir Sundar Lal Hospital) की ऐसी तस्वीर वायरल हुई है, जिससे यहां कि सुविधाओं की पोल खुल गयी है. दावा किया जाता है कि इस अस्पताल में एम्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. वायरल तस्वीर बीएचयू के दंत विज्ञान संकाय का है, जहां एक मरीज का ऑपरेशन मोबाइल के टॉर्च की रोशनी नें किया जा रहा है.

दरअसल, मामला दंत विज्ञान संकाय में ऑपरेशन का है, जहां सोमवार को एक मरीज के दांतों का ऑपरेशन किया जाना था. तारीख पहले से तय थी. समय के अनुसार सुबह 10 बजे चिकित्सकों ने मरीज को ऑपरेशन रूम में शिफ्ट किया और ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर लाइट चली गयी. ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए डॉक्टरों की टीम ने अपने मोबाइल के रोशनी में ऑपरेशन जारी रखा और उसे अंजाम तक पहुंचाया.

डॉक्टरों ने ही तस्वीर की वायरल
इसके साथ ही चिकित्सों ने इस समस्या का जिक्र अपनी रिपोर्ट में भी किया और साथ ये भी लिखा कि बिजली की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके कारण ये परेशानी हुई. इन तस्वीरों को डॉक्टरों के टीम ने ही वायरल किया है. हालाकि कैमरे में आने और नाम बताने से मना किया। इन तस्वीरों के बाद बीएचयू के उन दावों पर कई सवाल खड़े होते हैं, जिनमें कहा जाता है कि यहां एम्स जैसी सुविधाएं हैं. खास बात ये है कि केंद्र सरकार द्वारा यहां पैकेज की कोई कमी नही दी गयी है. बावजूद ये तस्वीर ये जाहिर करती है कि बीएचयू में या तो लापरवाही है या अधिक पैकेज भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है.