भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की लगातार आलोचना हो रही है। जोहानिसबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में हाफसेंचुरी जड़ने वाले रहाणे केप टाउन टेस्ट की पहली पारी में दहाई के आंकड़े पर भी नहीं पहुंच सके। केप टाउन टेस्ट के पहले दिन रहाणे महज नौ रन बनाकर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने खुलकर रहाणे की फॉर्म पर बात की। उन्होंने साफ किया कि किसी और बल्लेबाज को मौका देने से पहले टीम मैनेजमेंट रहाणे को एक और मौका देना चाहेगा।

'अभी तक इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है कि रहाणे को और कितने मौके दिए जाएंगे। वह अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, वह नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छे नजर आ रहे हैं। इस सीरीज के दौरान उन्होंने एक-दो अहम पारियां खेली हैं। एक जो चिंता की बात है वह यह है कि वह अपने स्कोर को कैसे बड़े स्कोर में तब्दील करें और मुझे लगता है वह उसकी कोशिश कर रहे हैं।'

52 वर्षीय विक्रम राठौर ने कहा, 'टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वह इन पारियों में एक अच्छा स्कोर बनाएं। मैं इतना कह सकता हूं कि टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को उससे ज्यादा मौका देता है, जितना लोगों को लगता है कि एक खिलाड़ी डिजर्व करता है।' मैच के पहले दिन टीम इंडिया महज 223 रनों पर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने दिन का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर के रूप में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दे दिया था। दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 17 रन बनाए हैं।