1  - चेहरे को साफ करके मॉयस्चराइज़ करें। यदि आपकी त्वचा बेदाग है तो कंसीलर का प्रयोग न करें। यदि दाग हों, तो कंसीलर को लिक्विड फ़ाउंडेशन के साथ मिलाएं और उंगलियों की टिप से लगाएं। फाउंडेशन ब्रश की मदद से इसे चेहरे, हेयर लाइन और गर्दन पर ब्लेंड करें।

2  - गालों के उभरे हुए हिस्से पर वॉर्म म्यूटेड पीच-पिंक ब्लश लगाएं। पलकों पर बेस के रूप में म्यूटेड गोल्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें। भूरे आईशैडो की मदद से आंखों के सॉकेट को कंटूर कर उभारें।

3  - आई मेकअप लुक के लिए आईब्रोज़ का आकर्षक दिखना भी ज़रूरी है। इसके लिए सबसे पहले आईब्रो करवाएं, ताकि शेप अच्छी दिख सके। इसके बाद ब्रश से ही इसे साफ करें। फिर आईब्रोज़ के बीच के खालीपन को आईब्रो पेंसिल या पाउडर से भरने की कोशिश करें। ब्रो के बाल कम या हलके हों तो रोज़ाना ब्रो ऑयल लगाएं।

4 - अब ट्रिक में सबसे अहम हिस्से की बारी है। शुरुआत आंखों को लाइन करने से करें। इस पर मिड नाइट ब्लू लाइनर लगाएं। वहीं आप डीप ग्रीन, ब्राउन या ब्लैक रंग का चुनाव कर सकती हैं। पलकों के बीच से कोनों तक लाइनर लगाएं। आई डिटेल ब्रश से रंग भर दें।

5 - आईलाइनर लगाने के बाद पलकों पर दो कोट्स ट्रांसपेरेंट मस्कारा के अप्लाई करें। होंठों को आकर्षक दिखाने के लिए बेबी पिंक क्रीमी लिपस्टिक लगाकर अपने लुक को कंप्लीट करें।