आमतौर पर बालों को हेल्दी रखने के लिए शैम्पू के बाद कंडीशनर लगाने की सलाह दी जाती है लेकिन कई लोगों की स्कैल्प इतनी ऑयली होती है कि उन्हें कंडीशनर सूट नहींं करता। कंंडीशनर लगाने के बाद उन्हें हेयर फॉल शुरू हो जाता है। ऐसे में वे कंडीशनर को स्किप करने में ही अपनी भलाई समझते हैं। आपके साथ भी अगर कंडीशनर को लेकर यही प्रॉब्लम है, तो आप होममेड प्री-कंडीशनर ट्राई कर सकते हैं। इससे आपके बालों को पोषक भी मिलेगा और आपको हेयर फॉल की प्रॉब्लम भी नहीं होगी।
दही और एलोवेरा जेल : आप दही और एलोवेरा जेल को मिलाकर भी प्री- कंडीशनर बना सकते हैं। इसके लिए आपको आधा कटोरी दही लेकर इसमें तीन चम्मच एलोवेरा जेल मिलाना है। अब इसे अच्छी तरह मिलाकर बालों में 20 मिनट बाद लगाकर शैम्पू कर लें।
चावल और दही  : पके हुए चावल से भी प्री- कंडीशनर बना सकते हैं। आपको मिक्सी में दो चम्मच पके हुए चावल डालने हैं। इसे पीसने के बाद इसमें आधा कटोरी दही मिलाकर बालों मेंं लगा लें। 20 मिनट बाद लगाने के बाद धो लें।
कोकोनट मिल्क और केला : आपको 6-7 चम्मच कोकोनट मिल्क लेना है। फिर एक केले को मिक्सी जार में डालकर मैश कर लें। दोनों चीजों को मिलाकर मिक्सचर तैयार कर लें और बालों में लगाने के बाद 15 मिनट बाद धो दें।
दही और अंडा : आप अगर बालों में अंडा लगा सकते हैं, तो आपको एक अंडे का सफेद भाग लेना है। इसे दही में मिला लें। इसके बाद आधे घंंटे तक बालों में लगाकर रखें. फिर शैम्पू से धो लें।