नई दिल्ली . नई पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर आरामपसंद नेता हैं. उनमें नई पार्टी चलाने की क्षमता नहीं है. कांग्रेस नेता ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के नए सियासी दल बनाने की क्षमताओं पर भी सवाल खड़े किए.
कैप्टन ने सितंबर में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी गई थी. तब से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि कैप्टन नई पार्टी बना सकते हैं. संदीप दीक्षित ने कहा अमरिंदर सिंह बड़े नेता हैं, यह उस तरह के नेता नहीं है जो बड़ी पार्टी खड़ी कर दे. यह बनी बनाई पार्टी में आ सकते हैं, क्यों कि वह काम-वाम कर लेते हैं.
उनमें एक नई पार्टी खड़ी करने की क्षमता नहीं है, जितना मैं उनके बारे में जानता हूं. कैप्टन आरामपसंद हैं, घर में ज्यादा रहते हैं, जबकि कार्यकर्ता चाहते हैं कोई ऐसा व्यक्ति आए जो उनके साथ रहे. कार्यकर्ता 9:30 बजे आएगा, तो हुजूर साहब 11-12 बजे उठते हैं. यह कैसे चलेगा. किसानों की समस्या के समाधान होने पर भाजपा के साथ चुनाव में उतरने की बात पर दीक्षित ने कहा यह तो तभी तय हो गया था जब उन्होंने इस्तीफा देने के बाद गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और कहा था कि मैं भाजपा ज्वाइन नहीं करूंगा.
कांग्रेस नेता ने कहा कि ज्यादा अच्छा होता कि वह भाजपा जॉइन कर लेते क्योंकि भाजपा भी एक फेस सेविंग ढूंढ रही है, ताकि किसानों के मसले से बाहर निकले. उन्होंने कहा किसानों के मुद्दे पर बुरी तरह फंसी भाजपा भी चाहती होगी कि अमरिंदर सिंह को आगे करके किसानों की 5-6 बड़ी डिमांड को मान लें और अमरिंदर भी जानते हैं कि वह फंसे हैं और अगर किसानों का मसला नहीं होता तो वह भाजपा जॉइन कर लेते.