एलोवेरा जूस का अधिक सेवन आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। जी हां, शायद यह सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन जरूरत से ज्यादा एलोवेरा जूस का सेवन आपको दिल से लेकर त्वचा संबंधी कई बीमारियां दे सकता हैं। इतना ही नहीं ये आपके ब्लड शुगर लेवल को भी कम कर सकता है।

एलर्जी : जरूरत से ज्यादा किसी भी चीज का सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। ऐसे में एलोवेरा जूस को अधिक मात्रा में पीने से आपको एलर्जी हो सकती है। जिसके चलते खुजली, सीने में जलन, रेशेज और सूजन जैसी कई समस्याएं होना आम हैं।

डायरिया : एलोवेरा जूस का अधिक सेवन करने से आपको आईबीएस की समस्या हो सकती है। जिन लोगों को पहले से ही आईबीएस की समस्या हो उन्हें इसका सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

ब्लड प्रेशर : अगर आप भी ब्लड प्रेशर की समस्या से पीड़ित है तो आपको एलोवेरा के जूस का बहुत ही सावधानी के साथ सेवन करना होगा। एलोवेरा जूस आपके ब्लड प्रेशर को लो कर सकता है।

गैस :  आज के समय में ज्यादातर लोग गैस की समस्या से परेशान है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपको एलोवेरा का सेवन नहीं करना चाहिए। एलोवेरा आपकी परेशानियों को और बढ़ा सकता है।


हार्ट प्रॉब्लम : अगर आपको भी दिल से संबंधित कोई समस्या है तो एलोवेरा जूस का सेवन करने से बचें। जरूरत से ज्यादा एलोवेरा जूस का सेवन करने से शरीर में पोटेशियम की मात्रा कम हो जाती है। जिसके चलते दिल की धड़कने अनियमित और कमजोर हो सकती है। इसके अलावा यह पेट दर्द, डायरिया और लूज मोशन जैसी कई परेशानियों को बढ़ा सकता हैं।