भिवानी. कृषि मंत्री (Agriculture Minister) जेपी दलाल (JP Dalal) ने कहा है कि इस साल पानी का भयंकर संकट (water scarcity) है और तीन महीने हमारे लिए चैलेंज के हैं. ऐसे में पानी के प्रति जागरूक रहकर और बचत करके इस संकट से पार पाना है. वे विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह में भिवानी पहुंचे थे.

163 परियोजनाएं समर्पित
बता दें कि सूबे के मुखिया मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने आज प्रदेश के सभी 22 जिलों को 1370 करोड़ रुपये की 163 परियोजनाएं समर्पित की हैं. समर्पण का यह कार्यक्रम चंडीगढ से ऑनलाइन किया गया. इसको लेकर जिला स्तर पर उद्घाटन व शिलान्यास समारोह का आयोजन हुआ. भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे. इस दौरान किसानों के विरोध की आशंका के चलते भारी पुलिस बल तैनात रहा. हालांकि कोई किसान विरोध करने नहीं पहुंचा.

 

भिवानी जिले को मिलीं 6 सड़कें
जिले को करीब 10 करोड़ की 6 सड़कें मिलीं. इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. वे सभी जिलों का समान विकास कर रहे हैं. दलाल ने कहा कि इस साल पानी का जबर्दस्त संकट है. ऐसे में पानी बचाना जरूरी है. उन्होंने अधिकारियों को पीने का पानी सभी को उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया.


1 अप्रैल से गेहूं व सरसों की खरीद
वहीं फसलों की खरीद को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि 1 अप्रैल से गेहूं व सरसों की खरीद होगी. उन्होंने कहा कि इस साल सरसों एमएसपी से ऊपर बिक रही है. उन्होंने कहा कि वे हर हाल में किसानों की खुशहाली चाहते हैं. क्योंकि किसान खुश होंगे तभी देश व प्रदेश खुशहाल होगा.