गोरखपुर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस साल पहली बार जिले में कोरोना के 21 नए मरीज मिले हैं। इनमें नौ जेल के बंदी और एम्स के एक डॉक्टर शामिल हैं। करीब आठ माह बाद 24 घंटे में इतने संक्रमित मिले हैं। इसके पहले 23 अगस्त 2022 को 28 लोग संक्रमित मिले थे।

संक्रमितों में तीन लोग चरगांवा और दो शहरी पीएचसी पर इलाज के लिए आए थे। इन्हें सर्दी-जुकाम, बुखार की दिक्कत थी। डॉक्टरों ने जांच की सलाह दी तो कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 51 पहुंच गई है।

हालांकि, इन सबके बीच राहत की बात यह है कि अभी तक किसी भी संक्रमित को भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। सभी का इलाज घर पर ही चल रहा है। दूसरी तरफ विभाग ने संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच का फैसला लिया है।

इन सबके बीच अभी भी रेलवे और बस स्टेशन पर यात्रियों की जांच नहीं हो रही है। अब तक जो भी संक्रमित मिले हैं, वे सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में इलाज के लिए आए थे।

कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डॉ. एके सिंह ने बताया कि पहली लहर से अब तक 68,528 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 67,608 लोगों ने कोरोना को मात दी है। 866 की मौत हो चुकी है।