राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। यह प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे, वह आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 14 दिसंबर 2021 से लेकर 16 दिसंबर 2021 तक किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि 18 दिसंबर 2021 से लेकर 20 दिसंबर 2021 तक की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 15 दिसंबर 2021 से पहले जारी कर दिए जाएंगे।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के माध्यम से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के कुल 396 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 350 पद सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए और 46 पद समीक्षा अधिकारी के लिए।  इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 सितंबर 2021 को समाप्त हुई थी।

आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार इस पर दिए सभी जरूरी दिशानिर्देशों और नियमों को पढ़ लें। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के नाम, क्रमांक, परीक्षा के केंद्र आदि के बारे में जानकारी दी गई है। उम्मीदवार परीक्षा में अपना प्रवेश पत्र और वैद्य पहचान पत्र ले जाना भूलें, बिना इसके उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आखिरी समय में वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने में समस्या भी सकती है। इसलिए जल्द से जल्द इसे डाउनलोड कर लें। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट सहायक समीक्षा अधिकारी  भर्ती 2021 के लिए प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशानिर्देशों का पालन कर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  nta.ac.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिखाई दे रहे  Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।

3. मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।

4. आपके सामने की स्क्रीन पर आपका प्रवेश पत्र जाएगा।

5. प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी दिशानिर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और परीक्षा के दौरान उनका पालन करें।

6. आगे की जरूरत के लिए प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।