मुंबई | माटुंगा के पास गडग एक्सप्रेस की चपेट में आने से दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना अजीबोगरीब तरीके से हुई और इसके चलते अप और डाउन दोनों लाइन पर कुछ समय के लिए यातायात बाधित रही। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।मध्य रेलवे सीपीआरओ ने बताया कि कोचों की री-रेलमेंट, ओएचई वायर और ट्रैक फिटनेस का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। यह काम आज दोपहर 12 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है। इस अवधि के दौरान, फास्ट लाइन यातायात को भायखला और माटुंगा स्टेशनों के बीच धीमी गलियारे की ओर मोड़ दिया जाएगा।

सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना रात 9:45 बजे के आसपास हुई। दादर-पुडुचेरी चालुक्य एक्सप्रेस दादर टर्मिनस के प्लेटफार्म नंबर सात से छूटने के बाद डाउन फास्ट लाइन में प्रवेश कर रही थी। उसी समय एक क्रासिंग पर वह सीएसएमटी-गडग एक्सप्रेस की चपेट में आ गई जो रात 9:30 बजे रवाना हुई थी।

दरअसल, दोनों ट्रेनों के बीच सीधी टक्कर नहीं हुई। क्रासिंग पर पुडुचेरी एक्सप्रेस के पीछे के डिब्बों से गडग एक्सप्रेस के इंजन और आगे की बोगियों की रगड़ हो गई। इसके चलते पुडुचेरी एक्सप्रेस की तीन बोगियां पटरी से उतर गई। कुछ देर के बाद अप और डाउन दोनों लाइन पर यातायात भी शुरू हो गया है।