मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेऱठ (Meerut) में शास्त्रीनगर, ज़ाकिर कॉलोनी और लक्खीपुरा से कोरोना (COVID-19) के कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread) की जांच के लिए गए 101 सैंपल में से 5 पॉजिटिव पाए गए हैं. ये पांचों पॉजिटिव केस लक्खीपुरा (Lakhipura) के बताए जा रहे हैं. पता चला है कि शास्त्रीनगर और जाकिर कॉलोनी से जो सैंपल लिए गए थे, उन सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं मेरठ के मवाना इलाके से भी 67 सैंपल कम्यूनिटी स्प्रेड की जांच को लेकर लिए गए थे, इन की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

इससे पहले मेरठ के रजबन इलाके में रहने वाली एक गर्भवती महिला में भी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया. इस महिला के पति सब्जी मंडी में दुकान लगाते हैं. लिहाज़ा मेरठ की सदर बाज़ार सब्जी मंडी को भी बंद कर दिया गया है. साथ ही सदर इलाके का किराना बाज़ार और दालमंडी बाज़ार भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है. रजबन की कोरोना पॉज़िटिव महिला के पति समेत परिवार के 30 लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

मेरठ में अब तक 81 केस पॉजिटिव, हॉटस्पॉट 21

बता दें मेऱठ में कोरोना के कुल 6 नए केस के साथ मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 81 हो गया है. हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़कर 21 हो गई है. जबकि मेरठ में तीन लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.

यूपी में आगरा सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

उधर आगरा में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को आई रिपोर्ट में 28 नए मरीज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. नए मरीजों में तीन तबलीगी जमात से जुड़े हैं तो 6 मरीजों का लिंक एसआर हॉस्पिटल से हैं. जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. अब तक 295 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. अभी तक जिले में छह मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 18 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. इससे पहले सोमवार को 12 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 267 हो गई थी.