हर घर की रसोई में नमक का इस्तेमाल भोजन के स्वाद को बढ़ने और सेहत के लिहाज से किया जाता हैं। नमक सेहत के लिए जितना जरूरी हैं उतना ही महत्वपूर्ण इसे ज्योतिष में भी माना गया हैं ज्योतिष और वास्तुशास्त्र में नमक के कई असरदार टोटके और उपाय बताए गए हैं जिसे करने से बुरी नजर और आर्थिक तंगी से बचा जा सकता हैं।

तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा नमक के कई ऐसे टोटके बता रहे हैं जिसे करने से आपकी हर समस्या का निपटारा हो जाएगा। तो आइए जानते हैं नमक के आसान उपाय।

नमक के आसान उपाय-
अगर आप गृहक्लेश से मुक्ति पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप नमक का उपाय कर सकते हैं इसके लिए नमक को कांच की बोतल में रखें और उसमें चार पांच लौंग डाल दें। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती हैं और सुख शांति का वास रहता हैं।

अगर आपका धन लंबे वक्त से फंसा पड़ा है या फिर धन लाभ नहीं हो रहा हैं तो ऐसे में आप एक कांच के गिलास में नमक और पानी मिलाएं फिर इस ग्लास को नार्थ ईस्ट दिशा में रख दें और यहां रेड बल्ब जलाएं। पानी सूख जाने के बाद इसमें दोबारा पानी भर दें। पूरे एक माहीने तक रोजाना इस उपाय को करने से अटका पड़ा धन आपको मिल जाएगा।

अगर आपके पास धन अधिक समय तक टिकता नहीं हैं या फिर आर्थिक परेशानी का आपको सामना करना पड़ रहा हैं तो ऐसे में आप शनिवार और मंगलवार के दिन नमक के पानी का पोंछा पूरे घर में लगाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी का घर में प्रवेश होगा। जिससे आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएगी साथ ही नकारात्मकता भी दूर हो जाएगी।