लखनऊ। महाशिवरात्रि के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लोगों को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि की सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! भगवान भोलेनाथ और माँ पार्वती की कृपा से समस्त जगत का कल्याण हो, यही मेरी प्रार्थना है।
  सीएम योगी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि महाशिवरात्रि का पावन पर्व लोक कल्याण के लिए प्रतिबद्ध होने की प्रेरणा देता है। देवों के देव महादेव जनमानस में सर्वमान्य रूप से पूजे जाते हैं। यह पर्व व त्योहार हमारी परम्परा और राष्ट्रीयता को सुदृढ़ करने के प्रेरणास्पद अवसर हैं। भारत के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित ज्योतिर्लिंग राष्ट्रीय एकता के प्रतीक हैं। 
  महाशिवरात्रि के मौके पर लाखों शिवभक्त महादेवा लोधेश्वर में दर्शन करेंगे। प्रदेश के सभी जिलों में चारों ओर बमभोले के नारों से पूरा शिवालय गूंज उठा। महादेवा मन्दिर पर शिवभक्तों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए लाखों की संख्या में शिव भक्त रात से ही लंबी लाइन लगा रखे हैं। मान्यता है कि लोधेश्वर महादेवा मंदिर में जलाभिषेक से भक्तों की सारी मनोकामना पूरी हो जाती है।