झारखंड के कई इलाकों में दो दिनों तक मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। बुधवार को खूब मेघ बरसे, जिससे नदियां उफना गईं और कई घर ध्वस्त हो गए। हालांकि, अब बारिश में कुछ कमी देखने को मिल रही है।मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार, दबाव का क्षेत्र अब छतीसगढ़ की ओर बढ़ गया है। यहां से यह मध्य प्रदेश की ओर बढ़ेगा। हालांकि, बारिश का दौर खत्म नहीं हुआ है।

झारखंड के उत्तर पश्चिमी और उत्तर पूर्वी भागों में 6 और 7 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।गुरुवार को पूरे दिन वर्षा होती रही। पिछले 24 घंटे में सिमडेगा जिले में 124.5 एमएम वर्षा हुई है। बांसजोर प्रखंड में सर्वाधिक 161.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

अगस्त महीने में तीन दिनों के अंदर ही 213 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है, जबकि अगस्त महीने में सामान्य वर्षा 362 एमएम होती है।मौसम विभाग के अनुसार, सिमडेगा व आसपास के जिलों में अभी आने वाले दिनों में भी बारिश होती रहेगी। प्रखंड क्षेत्र में 24 घंटे से बंगाल की खाड़ी में उठे साइक्लोन की वजह से भारी बारिश हो रही है। नदी-नाले उफान पर हैं। बोलबा रोड छिंदा नदी पर बनी पुलिया के ऊपर पानी बह रहा है।