जरमुंडी थाना क्षेत्र के विराजपुर गांव के एक युवक ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर लिया। बजरंगबली मोड़ स्थित आम बगान के पास रविवार की सुबह गंभीर रूप से जख्मी युवक को ग्रामीणों ने देखा तो इसकी जानकारी जरमुंडी थाना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल युवक को तत्काल प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर चिकित्सा के लिए दुमका रेफर कर दिया, जबकि घर के अंदर मृत पड़ी युवक की पत्नी का शव कब्जे में लेकर पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस पूरी घटना के पीछे पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद बताई जा रही है। मामले में जरमुंडी थाना प्रभारी दयानंद साह ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। जांच की जिम्मेदारी एएसआई राजकुमार सिंह को सौंपी गई है। पुलिस घायल युवक, मृतका के पिता-पुत्र समेत ग्रामीणों से घटना के संदर्भ में जानकारी लेने में जुटी है।

घायल पति ने परिवार पर लगाया आरोप  

बता दें कि घटना को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही है। एक ओर घायल पति ने पत्नी की हत्या और खुद पर हुए हमले को लेकर गांव के ही अपने परिवार हरिश्चद्र दास, कटकी दास, देविया देवी द्वारा चाकू मारने की बात कह रहा है। जयकांत के मुताबिक उसकी पत्नी पर चाकू से वार करने के क्रम में जब वह बीच-बचाव करने पहुंचा, तो उस पर भी चाकू से प्रहार किया गया। चाकू के प्रहार के दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

आखिर क्यों हुआ विवाद ?  

वहीं, इस घटना को लेकर मृतक के पिता ने अपने दामाद पर ही पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाया। मृतक के पुत्र हरिशंकर दास ने भी पिता पर ही अपनी मां की हत्या करने का आरोप लगाया। मृतक के पुत्र के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व उसने एक मोबाइल खरीदा था। बाद में मोबाइल घर से ही कहीं गायब हो गया। इसको लेकर उसकी मां ओझा गुनी से मोबाइल के संदर्भ में पता करने के लिए जाती थी। यह बात पति जयकांत दास को नागवार गुजरती थी। पति का कहना था कि मोबाइल गुम हो गया अब उसकी परवाह मत करो, लेकिन लीला देवी अपने पुत्र के मोबाइल के घर से ही गुम हो जाने से काफी परेशान थी। वह लगातार ओझा गुनी से इस संदर्भ में पता लगाने का प्रयास कर रही थी। इसी बात को लेकर बीती रात पति-पत्नी में जमकर विवाद हुआ था। जिसके बाद पति ने पत्नी को चाकू मारकर हत्या कर दी और किसी का उस पर शक नहीं हो, इसलिए खुद को भी चाकू मारकर घायल कर लिया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।