इंदौर | मौसम में बदलाव के साथ ही इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। अब तक शहर में कुल 30 लोग कोरोना संक्रमित है,जबकि चार माह पहले कई बार शहर में कोरोना मरीजों की शून्य स्थिति में है। अब हर दिन इक्का-दुक्का मरीज संक्रमित पाए जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने 93 लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे थे, उनमें से 5 लोग संक्रमित निकले है। कोराना के बढ़ते मामलों के बाद अब डाक्टर ओपीडी में मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग करते नजर आने लगे है।

शहर में सर्दी-बुखार के मरीज ज्यादा है। जो लोग निमोनियां, फेफड़ों में दर्द की शिकायत लेकर अस्पतालों में आ रहे है, उनके सेंपल स्वास्थ्य विभाग ले रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए कुछ सेंपल भोपाल भी भेजे जा रहे है, हालांकि वहां से रिपोर्ट देरी से आ रही है, हालांकि अभी कोरोना के ऐसे संक्रमित नहीं आ रहे है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़े। वे घर पर ही ठीक हो रहे है। कोरोना बुलेटिन के अनुसार अब तक शहर में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है,जबकि 1470 मौतें कोरोना के कारण हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ बीएल सैत्या का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। फिलहाल 30 से ज्यादा लोग संक्रमित है,लेकिन खतरे जैसी कोई बात नहीं है। सभी मरीज जल्दी ठीक हो रहे है। ज्यादातर संक्रमित ए सिम्टोमेटिक है। संक्रमण न फैले, इसके लिए भीड़ भरे इलाकों में मास्क पहने और सोश्यल डिस्टेंस का पालन भी करें।