ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित 8,600 भांजे-भांजियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति किए जाने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि हमारी नियुक्ति पर निर्णय नहीं लिया जाता है तो हम सभी चयनित अभ्यर्थी तीन सितंबर को भोपाल में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।

25 अगस्त को 8,600 चयनित अभ्यर्थियों की ओर से प्रशासनिक कार्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के दौरान सभी से शपथ पत्र ले लिया जाए, दोषी पाए जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। नियम पुस्तिका के अनुसार मेरिट लिस्ट जारी करने के 90 दिनों के अंदर नियुक्ति देने के आदेश पर अमल किया जाए। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार, जांच समय सीमा के अंदर नहीं करने के लिए आयोग की जवाबदेही तय की जाए। साथ ही मुख्यमंत्री के बयान की विश्वसनीयता कायम रखी जाए। 

ज्ञापन में कहा गया कि ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 पटवारी भर्ती परीक्षा में लगभग 8600 अभ्यर्थी चयनित होकर नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को मामाजी कहकर संबोधित करते हुए अभ्यर्थियों ने कहा कि मामाजी के निर्देशानुसार हम सभी जांच आयोग की रिपोर्ट 31 अगस्त 2023 को आने के उपरांत नियुक्ति हेतु अपने परिवारजन सहित नौकरी की आस लगाये हुये इंतेजार कर रहे हैं। हम लोग सरकारी नौकरी पाने के लिये 3 से 5 साल के परिश्रम के बाद चयनित हुये हैं। जांच आयोग द्वारा अभी तक 15 जिलों की शिकायतें आमंत्रित की गई हैं। शेष 37 जिलों का संभावित प्रतिनिधित्व बाकी होने से देरी की संभावना परिलक्षित हो रही है।

इस आशंका से हम चयनित अभ्यर्थी और हमारे परिवारजन सिर्फ आपकी ओर आशा लेकर उम्मीद कर रहे हैं कि जांच के समानांतर नियुक्ति प्रक्रिया चलाई जाए। जैसा कि यूपीएसआई 2021 एवं अन्य कई परीक्षाओं में हो चुका है। 15 सितंबर 2023 तक सभी अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन करवाया जाए एवं सितंबर महीने में नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण हो। अभ्यर्थियों ने कहा कि मामा जी हम सब चयनित अभ्यर्थियों एवं मध्यप्रदेश के समस्त शासकीय नौकरी हेतु तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती, नियुक्ति हेतु आप में ही उम्मीद की किरण दिखती है। मामाजी हम प्रदेश की सेवा विभागों में जाकर करना चाहते हैं, हमारा पूर्ण भविष्य आप पर निर्भर है और हमें पूर्ण विश्वास है कि इस प्रतियोगी युग में मेहनत से चयनित अभ्यर्थियों को आपके हाथों से नियुक्ति पत्र सितंबर महीने में जरूर प्राप्त होंगे और हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आशीर्वाद भी वहां प्राप्त होगा।