आदिवासियों की बुद्धिमता को लेकर जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने विधानसभा के पटल पर टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी को सांसद सुनील सोरेन ने अमर्यादित और अशोभनीय करार दिया है। इस संबंध में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो से स्वयं संज्ञान लेकर जामताड़ा विधायक के खिलाफ एसटी-एससी (अत्याचार निरोधक) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराने की मांग की है।

सांसद सुनील सोरेन ने क्या कहा?

सांसद सुनील सोरेन ने कहा अगर कोई सदन के पटल पर यह सवाल करता है कि आदिवासी इतने तेज कैसे हो गए हैं तो यह उस व्यक्ति की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। जामताड़ा विधायक के इस बयान से आदिवासी समाज मर्माहत है और उनके अंदर आक्रोश पनप रहा है। इस मामले का पटाक्षेप स्वयं विधानसभा अध्यक्ष को करना चाहिए।

जामताड़ा विधायक ने कैसे हिंदुओं की भावनाओं को पहुंचाई ठेस?

सांसद ने कहा कि पिछले दिनों नारायणपुर प्रखंड के कोल्हर गांव में गौ हत्या करने वाले आरोपितों के बचाव को लेकर विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने विधानसभा में झूठी दलील पेश की थी। वह जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र में अशांति फैलाने वाले तत्वों के समर्थन में नजर आते हैं, जिसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की जरूरत है। हाल ही में जामताड़ा के एक मंदिर में उन्हें टीका लगाया गया था और उन्होंने तुरंत टीका पोंछ कर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया था। सांसद ने कहा जामताड़ा विधायक पर विधिसम्मत कारवाई की जानी चाहिए।