ओंकारेश्वर की यात्रा और इंदौर में पब्लिक मीटिंग भी रखने का विचार

इंदौर । प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसी माह इंदौर की यात्रा प्रस्तावित की जा रही है । इस यात्रा के दौरान मोदी के हाथों नमामि गंगे परियोजना के 500 करोड़ के काम का भूमि पूजन कराया जाएगा । इसके साथ ही ओंकारेश्वर की यात्रा और इंदौर में पब्लिक मीटिंग भी रखने का विचार है ।
 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लगातार मध्य प्रदेश के दौरे हो रहे हैं । प्रदेश के विभिन्न अंचलों में इन नेताओं की विजिट हो रही है और उनके द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया जा रहा है । इसके माध्यम से प्रदेश में भाजपा के लिए वातावरण तैयार करने का काम किया जा रहा है । इसी कड़ी में अब सितंबर के महीने में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंदौर यात्रा प्रस्तावित की जा रही है।

 इस यात्रा में मोदी के हाथों केंद्र सरकार के द्वारा नमामि गंगे अभियान के तहत इंदौर के लिए मंजूर किए गए 500 करोड़ के कामों का भूमि पूजन कराया जाएगा । इसमें गंगा नदी की सहायक नदी के रूप में मानी जाने वाली कान्ह नदी पर तीन ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण किया जाना है । इस कार्य के लिए टेंडर बुलाई जा चुके हैं । यह टेंडर मंजूरी के लिए हाई पावर कमेटी के पास भोपाल भेजे गए हैं । इन टेंडर को हाई पावर कमेटी से मंजूर कराकर इस कार्य का भूमि पूजन इसी महीने के तीसरे सप्ताह में मोदी के हाथों करने की तैयारी की जा रही है । इसके अलावा इंदौर की यात्रा के दौरान एक पब्लिक मीटिंग भी रखने का विचार किया जा रहा है । 

सूत्रों ने बताया कि इंदौर की यात्रा के साथ ही मोदी ओंकारेश्वर भी जाएंगे । वहां पर शंकराचार्य जी की विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लगवाई गई है । इस प्रतिमा के लोकार्पण समारोह में भी मोदी भाग लेंगे और संभव है कि वहां पर भी जनसभा को संबोधित करेंगे । इस तरह मोदी की इस संभावित यात्रा को ध्यान में रखते हुए हलचल शुरू हो गई है ।